फिर हिंदू लडकी को मुस्लिम लडके ने धोका दिया

जमशेदपुर -  न जमीन, न सितारे, न चांद, बस दिल में बसने वाले मेरे मीत का प्यार चाहिए. मुसीबतों में उस प्यारे प्रीत का हाथ चाहिए.. कुछ ऐसे ही ख्वाब देखे थे रीना ने, लेकिन उसके ख्वाब पूरे नहीं हो सके. उसे उसकी वफा का ऐसा सिला मिलेगा, उसने ऐसी उम्मीद नहीं की थी. ये कहानी सिटी के गोलमुरी की रहने वाली रीना (बदला हुआ नाम) की है, जिसने अपने प्यार के लिए सबकुछ दांव पर लगा दिया. वह अपने घर के लिए भी बेगानी हो गई. पांच साल वह जमाने को ठोकर मारकर अपने प्रेमी के संग रही. अपना धर्म तक बदल दिया. अंत में घरवाले राजी भी हुए, उसके हाथों में मेहंदी भी लगी, आंखों में काजल भी था. वह निकाह के खूबसूरत जोड़े में भी सजी, लेकिन उसे क्या पता था कि कुछ ही पलों में उसकी दुनिया बर्बाद हो जाएगी. उसके प्यार इमरान ने उसे दगा दे दिया, वह भी निकाह वाली रात. उसने शादी से इनकार कर दिया. इस मामले को लेकर रीना ने गोलमुरी थाना में इमरान के खिलाफ कंप्लेंट दर्ज कराई है.
  ऐसे मिली थी इमरान से
  रीना ने पुलिस को बताया है कि छह साल पहले गोलमुरी का ही रहने वाला सैयद इमरान अहमद सेफ्टी ट्रेनिंग ऑफिस में ऑटो चलाता था. वहीं उसकी मुलाकात रीना से हुई. कुछ ही दिनों बाद दोनों के दिल में प्यार पनपने लगा. इस रिश्ते को नाम देने के लिए दोनों ने मंदिर में भगवान को साक्षी मानकर 20 मार्च 2005 को शादी कर ली. इस बात का गवाह उन्होंने अपने पांच फ्रेंड्स को बनाया. शादी के बाद रीना ने उसे ऑटो चलाने से मना किया और दो साल पहले ही कनक इंजीनियरिंग में रिकवरी की जॉब दिलवा दी.
  मां-बेटे पर साजिश का आरोप
  रीना ने आरोप लगाया है कि इमरान और उसकी मां जुलेखा परवीन ने मिलकर रीना को फांसने की साजिश रची. हिंदू रिवाज से शादी करने के बाद अम्मी ने रीना को एक्सेप्ट ही नहीं किया. इसके बाद इमरान रीना के घर में रहने लगा. रीना को इमरान ने कहा- मेरी बहन की शादी हो जाने के बाद वो उसे अपने घर ले जाएगा. धीरे-धीरे इमरान ने रीना से पैसे लेने शुरू कर दिए. थोड़ा-थोड़ा कर इमरान और उसकी अम्मी ने रीना से करीब 3 लाख रुपए ऐंठ लिए. बेशर्मी की हद तब पार हो गई, जब इमरान ने रीना से हीरो होंडा पैशन प्लस भी खरीदवा लिया.
  पार्लर वाली से नाजायज संबंध
  रीना का कहना है कि उसकी फ्रेंड अनु (बदला हुआ नाम) पास ही के एक पार्लर में काम करती है. एक दिन अनु कुछ काम से रीना के घर आई थी. वहीं रीना ने इमरान से पहली बार अनु को इंट्रोड्यूस किया था. इसके बाद इमरान और अनु के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं और दोनों ने फिजिकल रिलेशन भी इस्टैब्लिश कर लिया. रीना इन सब बातों से अनजान थी, लेकिन जब उसे इमरान और अनु के रिलेशंस का शक हुआ, तो उसने इमरान से इस बारे में बात की. इमरान ने इस बात को नकारते हुए रीना को छोड़ने की धमकी दे दी.
  दोबारा हुई कोर्ट मैरेज
  इमरान के रीना को छोड़ने की बात को लेकर रीना खूब परेशान रहने लगी. और लास्टली इस बात से डरकर रीना ने एसएसपी से मिलकर अपने लिए इंसाफ मांगा. एसएसपी के प्रेजेंस में रीना और इमरान का साकची स्थित महिला कोषांग में 8 दिसंबर 2009 में फिर से कोर्ट मैरेज कराई गई. कुछ दिनों तक सबकुछ ठीक जा रहा था. रीना कहती है कि इमरान की अम्मी ने उसे एक्सेप्ट करने का वादा भी किया था.

साभार - आईनेक्‍सट जमशेदपुर

0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

Blog Archive

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP