‘’RSS के दिमाग की उपज है LOVE जेहाद‘’- मुस्लिम संगठन


बेंगलुरू। केरल और कर्नाटक में 'लव जेहाद' के नाम पर हिंदू और मुसलिम संगठनों के बीच ठन गई है। इस मामले पर सरकार का कहना है कि वो जांच कर रही है और जल्‍दी ही सच सबके सामने आ जाएगा।

दूसरी ओर, केरल के मुसलिम संगठनों का कहना है कि 'लव जेहाद' जैसी कोई चीज या विचारधारा अस्तित्‍व में ही नहीं है, बल्कि यह तो संघ परिवार द्वारा फैलाया गया एक उन्‍माद है, जिसका शिकार अल्पसंख्यकों को बनाया जा रहा है।

राज्य के कई मुसलिम संगठनों की ओर से जारी एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि मुसलमानों की गलत छवि पेश करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इस तरह की ओछी हरकत कर रहा है। बयान में आगे कहा गया है कि लव जेहाद जैसे शब्द की आड़ लेकर पूरे राज्य का माहौल खराब करने साजिश हिंदुत्ववादी संगठनों की ओर से की जा रही है।

केरल के गृहमंत्री कोदियारी बालकृष्णन के मुताबिक राज्य सरकार इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है और इससे जुड़े सभी संगठनों पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि इस जांच की वजह से साम्प्रदायिक सौहार्द बिगड़ने नहीं दिया जाएगा।

गौरतलब है कि केरल और कर्नाटक हाईकोर्ट ने पुलिस को निर्देश दिया है कि इस मामले की तफ्तीश करके उसे रिपोर्ट से अवगत कराया जाए। उधर, राज्य के कुछ हिंदूवादी संगठनों को आरोप है कि मुयलिम लड़के दूसरे धर्म की लड़कियों को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन करवा रहे हैं, जिसे लव जेहाद नाम दिया गया है।
साभार - भास्कर.कॉम

0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

Blog Archive

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP