युवा अध्यक्ष तलाशे भाजपा: भागवत


पुणे: भाजपा की निर्णय प्रक्रिया से खुद को अलग करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि उन्होंने भाजपा को युवा अध्यक्ष की तलाश करने की सलाह दी है, जो पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को फिर से खड़ा कर सके। भाजपा से संघ की उम्मीदों का जिक्र करते हुए भागवत ने कहा कि हमने पार्टी के संगठन को चुस्त-दुरूस्त करने और अध्यक्ष पद के लिए युवा नेतृत्व चुनने के लिए कहा है। भागवत ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा को उन्होंने सलाह इसलिए दी है, क्योंकि पार्टी में संघ के स्वयंसेवक हैं और सलाह मांगी गई थी।
गडकरी के बारे में बयान नहीं दिया
भाजपा का नया अध्यक्ष दिल्ली के बाहर का होने सम्बन्धी उनके बयान के बारे में पूछे जाने पर भागवत ने कहा कि उन्होंने केवल पार्टी नेतृत्व के दृष्टिकोण को ही सामने रखा था। पार्टी अध्यक्ष पद के लिए महाराष्ट्र के नीतिन गडकरी को संघ के समर्थन संबंधी कोई बयान नहीं दिया। संघ प्रमुख ने बताया कि भाजपा में नेतृत्व पद के लिए तीन से चार नामों पर विचार चल रहा है।
नए नेतृत्व से हमारी जो उम्मीदें हैं, वह हमने जाहिर कर दी हैं। अगर वे निर्णय करने के बाद हमसे सम्पर्क करते हैं तो हम इसे स्वीकृति देंगे। भागवत ने कहा कि संघ ने विपक्ष के नेता पद से हटने के लिए लालकृष्ण आडवाणी के लिए फरवरी तक की कोई अंतिम समय सीमा तय नहीं की है।
साभार - पत्रिका.कॉम

0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

Blog Archive

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP