रायपुर में 50 हजार स्वयंसेवकों का होगा जमावड़ा

रायपुर : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने 20 जनवरी को होने वाले पथ संचलन कार्यक्रम का पूर्वाभ्यास रविवार को सुबह 8 बजे स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में किया। इसमें रायपुर महानगर के स्वयंसेवक शामिल हुए।
मुख्य समारोह में संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत मौजूद रहेंगे। देशभर के 25 स्थानों पर इस तरह के कार्यक्रम हो रहे हैं, इनमें से रायपुर भी एक है। रायपुर महानगर के स्वयंसेवकों ने आज कार्यक्रम का अभ्यास किया। उन्होंने दंडयोग, शारीरिक और घोष का प्रदर्शन किया। इसमें सह-क्षेत्र प्रचारक रामदत्त चक्रधर मौजूद थे। उन्होंने कहा कि पथ संचलन में प्रदेशभर के लगभग 50 हजार स्वयंसेवक शामिल होंगे। इसमें अपने साथ मित्र, रिश्तेदारों को भी लाएं ताकि लोगों में संघ के प्रति फैला भ्रम दूर हो सके।
शहर में पांच स्थानों से संचलन होगा। पहला जत्था टिकरापारा स्थित पुजारी पार्क में इकट्ठा होगा। वे दोपहर एक बजे टैगोरनगर, पेंशनबाड़ा होते हुए स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स पहुंचेंगे। दूसरा सुभाष स्टेडियम से निकलकर घड़ी चौक, जय स्तंभ चौक, तात्यापारा होते हुए कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेगा। तीसरा जत्था देवेंद्रनगर सरस्वती शिशु मंदिर से जेल रोड, फाफाडीह, जस स्तंभ चौक, कोतवाली होते हुए स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स पहुंचेगा। चौथा जत्था देवेंद्रनगर स्थित गुजराती स्कूल और पांचवा जत्था आरडी तिवारी स्कूल आमापारा से निकलेगा।
वे सभी एक ही समय में निकलेंगे और बूढ़ा तालाब स्थित स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में एकत्रित होंगे। वहां पहले शारीरिक और दंड का प्रदर्शन होगा। इसके बाद श्री भागवत का बौद्धिक होगा। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि उड़ीसा के स्वामी बाबा कपलेंद्रदास होंगे। इसमें भिलाई-दुर्ग, राजनांदगांव, कवर्धा, कांकेर, जगदलपुर, दंतेवाड़ा, बिलासपुर, कोरबा, अंबिकापुर और रायगढ़ समेत प्रदेश के सभी स्थानों स्वयंसेवक शामिल होंगे।


भागवत 19 को आएंगे
सरसंघचालक श्री भागवत 19 जनवरी की शाम को रायपुर पहुंचेंगे। 20 जनवरी को वे पथ संचलन कार्यक्रम में शामिल होंगे। रात में वे संघ पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे। 21 जनवरी को वे कुछ प्रमुख लोगों से भी मिलेंगे और शाम को लौट जाएंगे

साभार : भास्‍कर.कॉम

0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

Blog Archive

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP