वंदे मातरम् गाओ, नहीं तो चले जाओ

मुंबई।। उद्धव ठाकरे ने 'जमीयत उलेमा ए हिंद' के फतवे का विरोध करते हुए कहा कि राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम् को गाओ नहीं तो पाकिस्तान चले आजो। गौरतलब है कि जमीयत के प्रस्ताव में कहा गया है कि वंदे मारतम् गान इस्लाम विरोधी है, इसलिए मुसलमान इसे नहीं गाएंगे। उद्धव ठाकरे ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जो राष्ट्रीय गीत का विरोध करते हैं उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

ठाकरे ने कहा कि यह फतवा केंद्रीय गृहमंत्री के सामने जारी किया गया है। इससे बड़ी दुर्भाग्य की बात और क्या हो सकती है? साफ बात है कि मुस्लिम वोटों के लिए सरकार अपनी पुरानी तुष्टीकरण की नीति अपना रही है।
ऐसी सूरत में राष्ट्र का कोई भविष्य नहीं बचता। बिकी हुई कांग्रेस कुछ भी कहे पर वंदे मातरम् सिर्फ दो शब्द नहीं हैं। ये देशभक्ति का मंत्र हैं। इनके उच्चारण से देशप्रेम उमड़ने लगता है। ये देशभक्ति की आग जगाने वाली चिंगारी हैं।
उन्होंने कहा कोई नागरिक मातृभूमि का नहीं तो किसका वंदन करेगा? भारत माता की वंदना करने में लज्जा का अनुभव क्यों हो रहा है? यह तो अड़ियलपन और मनमानी है। जो लोग भारत माता की वंदना नहीं कर सकते उन्हें पाकिस्तान, बांग्लादेश या किसी और जगह चले जाना चाहिए। ऐसे गद्दारों के लिए भारत भूमि में कोई स्थान नहीं है। ठाकरे ने कहा इस तरह के फतवे हिन्दू मुसलमानों के बीच तनाव पैदा करते हैं। साथ ही उन्होंने शिवसैनिकों को राज्य भर में वंदे मातरम् के बोर्ड लगाने का निर्देश दिया


0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

Blog Archive

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP