जयपुर अग्निकांड : सेवा में जुटे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता

जयपुर। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के सीतापुरा टर्मिनल में लगी भीषण आग की सूचना मिलते ही जयपुर के लोग अपनी परंपरानुसार अस्पताल और घटना स्थल के आस-पास के इलाके में पहुंचकर तत्परता से सेवा में जुट गए और यह सिलसिला बरकरार है।

सवाई मानसिंह अस्पताल में बीती रात से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता घायलों की देखरेख में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं, वहीं कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ता परिजनों और घायलों की सेवा में जुटे हुए हैं। इस हादसे के बाद लोगों में सेवा का जज्बा देखते ही बन रहा है। जिसे जहां मौका मिला वह सेवा में जुटता चला गया।

सीतापुरा के आस-पास के गांव, कॉलेजों के छात्रावास और बस्तियों को प्रशासन ने अहतियातन खाली करवा लिया था। इन्हें चाकसू के सरकारी स्कूलों में ठहराया गया। अक्षयपात्र और मोती डूंगरी गणेश मंदिर ट्रस्ट ने राहत शिविरों में रह रहे लोगों के लिए आज भोजन के पैकेट उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की है। प्रशासन और अन्य गैरसरकारी संस्थाएं भी लोगों की सेवा में जुटी हुई हैं।

सवाई मानसिंह अस्पताल, जयपुरिया अस्पताल, फोर्टिस अस्पताल और महात्मा गांधी अस्पताल में सेवा का जज्बा दिखाई दे रहा है। ट्रक ऑपरेटर्स ने अग्नि प्रभावित इलाकों से लोगों को दूर ले जाने के लिए निशुल्क वाहन सेवा उपलब्ध कराने की पेशकश की है।

पुलिस और प्रशासन मुस्तैद है और घटना स्थल से तमाशबीनों को दूर रहने की हिदायत दी जा रही है ताकि वातावरण में घुली जहरीली गैस की चपेट में आकर किसी की तबीयत नहीं बिगड़ जाए। प्रशासन ने आस-पास के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर चले जाने की हिदायत दी है।

0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

Blog Archive

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP