बब्बर खालसा का आतंकी गिरफ्तार

उसने पटियाला में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्वयंसेवक रुल्दा सिंह की हत्या की थी।

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने पीसीए स्टेडियम चौक से शुक्रवार को मुंडी खरड़ में रह रहे आतंकवादी हरप्रीत सिंह उर्फ हीरा उर्फ हैप्पी को गिरफ्तार कर लिया। इसकी गिरफ्तारी वीरवार को पकड़े गए बब्बर खालसा इंटरनेशनल के दो आतंकियों की निशानदेही पर की गई। हरप्रीत राजस्थान से हथियार लाता था। उसके कब्जे से पिस्टल, 15 कारतूस और इंडिका कार बरामद हुई है।

जर्मनी, इंग्लैंड, पाकिस्तान से आता है धन

डीआइजी सतीश कुमार अस्थाना ने बताया कि तीनों आतंकवादी इंग्लैंड में बैठे अपने आका परमजीत सिंह उर्फ पम्मा के इशारे पर आईएसआई के लिए लंबे समय से हथियार जुटा रहे थे। इसके लिए जर्मनी, इंग्लैंड और पाकिस्तान से धन आता था। डीआईजी अस्थाना के मुताबिक आईएसआई और बब्बर खालसा पंजाब में दोबारा आतंकवाद फैलाने की तैयारी कर रहे हैं। इसका खुलासा इन आतंकवादियों ने पूछताछ में किया है।


डीआईजी अस्थाना का कहना है कि गुरुवार को गिरफ्तार किए गए आतंकवादी बस्सी पठाना के जगमोहन सिंह ने माना है कि उसने पटियाला में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्वयंसेवक रुल्दा सिंह की हत्या की थी। उसने यह भी स्वीकार किया है कि मुंडी खरड़ का हरप्रीत सिंह उसका मददगार है। उन्होंने बताया कि हरप्रीत 15 अगस्त और 1 सितंबर को इंडिका कार से हथियार लेने बाड़मेर गया था।


तारा पंजाब में: आतंकवादी जगमोहन सिंह, दर्शन सिंह और हरप्रीत से पंजाब पुलिस को सनसनीखेज सूचनाएं मिली हैं। इन लोगों ने खुलासा किया है कि आईएसआई कई राज्यों में गड़बड़ी फैलाने की साजिश रच रही है।
पंजाब पुलिस ने संबंधित राज्यों के पुलिस महानिदेशकों को इसकी सूचना दी है। इन आतंकवादियों ने खुलासा किया है कि बेअंत सिंह की हत्या और जेल ब्रेक का फरार आरोपी आतंकी जगतार सिंह तारा पंजाब में ही है और पम्मा के संपर्क में है। इन आतंकियों को तारा से मिलना था। पंजाब पुलिस का कहना है कि इन आतंकवादियों के निशाने पर पंजाब के वीआईपी और ट्राईसिटी था।

अधिकारी सतर्क, तलाश तेज


सूत्रों का कहना है कि पंजाब पुलिस ने हरप्रीत की गिरफ्तारी में चंडीगढ़ पुलिस की मदद ली और अब तारा की तलाश तेज कर दी गई है। चंडीगढ़ पुलिस ने शुक्रवार को प्रमुख जगहों पर निगरानी रखी। पुलिस के कमांडो ने बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, सरकारी भवनों, शॉपिंग मॉल का निरीक्षण किया। तारा वर्ष 2003 में हवारा, परमजीत सिंह भ्योरा और देव सिंह उर्फ देवी के साथ बुडै़ल जेल में सुरंग बनाकर फरार हो गया था। हवारा और भ्योरा को दिल्ली पुलिस ने दबोचकर चंडीगढ़ पुलिस के हवाले किया था। तारा और देवी अभी फरार हैं। कुछ समय पहले खुफिया रिपोर्ट में कहा गया था कि तारा विदेश जा चुका है. लेकिन तारा के पंजाब में ही होने के खुलासे के बाद पुलिस और खुफिया अधिकारी सतर्क हो गए हैं।

पम्मा के रिश्तेदारों पर कड़ी नजर

तीनों आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस ने इंग्लैंड में रह रहे बब्बर खालसा के प्रमुख आतंकी पम्मा के परिजनों पर निगरानी तेज कर दी है। बाड़मेर में हथियारों के जखीरे के साथ पकड़े गए तस्कर सोडा सिंह ने राजस्थान पुलिस को बताया था कि यह खेप पंजाब भेजी जानी थी। इस सूचना के बाद ही पंजाब इंटेलीजेंस अफसरों के कान खड़े हुए और जगमोहन सिंह और दर्शन सिंह को पकड़ा जा सका।

दोनों छह माह पहले पम्मा के संपर्क में आए थे। पम्मा ने हथियार खरीदने के लिए उन्हें दो लाख रुपए भेजे थे। पम्मा की मां मोहाली के फेज-1 में रहती हैं। पुलिस पम्मा के रिश्तेदारों के खातों को खंगालेगी ताकि पता चले कि विदेश से रकम किनके खातों में आ रही है। पम्मा के लिए रेड कार्नर नोटिस जारी किया जाएगा।



0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

Blog Archive

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP