भाजपा को युवा नेतृत्व की जरूरत : भागवत


नई दिल्ली: अंदरूनी कलह से जूझ रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शायद बड़ा उलट फेर जल्द ही देखने को मिल सकता है। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की ओर से साफ संकेत मिल रहे हैं कि पार्टी नेतृत्व अब उम्र दराज नेताओं की जगह युवा नेताओं के हाथ में जा सकता है। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भाजपा को स्पष्ट सलाह दी है कि अब पार्टी नेतृत्व की कमान युवा हाथों में दी जानी चाहिए। भागवत का बयान भाजपा की चिंतन बैठक के ठीक पहले आया है। भागवत ने कहा है कि पार्टी में बड़े बदलाव की जरूरत है।

एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में भागवत ने कहा कि जो कुछ भी दिख रहा है, उससे साफ जाहिर होता है कि भाजपा की कमान युवा हाथों में सौप देनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि भागवत अब तक के संघ प्रमुखों में सबसे कम उम्र के हैं। ऎसे में सूत्रों का कहना है कि युवा नेतृत्व के संबंध में उनका बयान काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में भागवत ने कहा कि जो कुछ भी दिख रहा है, उससे साफ जाहिर होता है कि भाजपा की कमान युवा हाथों में सौप देनी चाहिए। हालांकि, उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि परिवर्तन कब और कैसे करना है, यह भाजपा हाईकमान को देखना है।

जोशी सहमत
संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने सहमति जताई है। उन्होंने कहा है कि भागवत को पूरा हक है कि वह भाजपा को सलाह दें। भाजपा संघ की सलाह को हमेशा गंभीरता से लेती रही है। इस बार भी उनकी सलाह को गंभीरता लिया जाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि मुरली मनोहर जोशी को संघ का करीबी माना जाता है। लेकिन, वे लालकृष्ण आडवाणी खेमे के विरोधी भी कहे जाते हैं।

0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

Blog Archive

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP