लेह में सिंधु पूजन आज

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दूसरे सरसंघचालक गुरु गोलवरकर जी की जीवनी को दर्शाता नाटक 'इदम मम' का मंचन होगा |

जम्मू : सिंधु दर्शन महोत्सव बुधवार को सिंधु पूजन के साथ शुरू हो जाएगा। इसमें भाग लेने के लिए देशभर से लोग पहुंच रहे हैं। देश के कोने-कोने से लेह पहुंचे सैकड़ों यात्रियों के लिए मंगलवार सायं सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम हुआ। इसमें सिंधी व लद्दाख संस्कृति का संगम देखने को मिला।
सिंधु दर्शन यात्रा समिति के चेयरमैन मुरलीधर माखीजा ने कहा कि बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे सिंधु पूजन कार्यक्रम शुरू होगा। इसमें करीब पंद्रह सौ लोग भाग लेंगे। इसमें भाग लेने के लिए देशभर से लोग लेह पहुंच रहे हैं। इससे पहले सिंधु दर्शन महोत्सव में भाग लेने आए यात्रियों ने लेह स्थित दर्शनीय स्थलों का दौरा भी किया। यात्रियों ने ठिकसे, शांति स्तुपा, लेह पैलेस, हिमिस गोंपा आदि के दर्शन कर बौद्ध संस्कृति को जानने की कोशिश की।
यात्री गोम्पा को देखकर बहुत प्रभावित हुए। यात्रियों ने कहा कि गोम्पा में चित्रकलाओं को देखकर लगता ही नहीं है कि वह सातवीं शताब्दी की पेंटिग्स हैं। वहीं, मंगलवार सायं हुई सांस्कृतिक संध्या में नागपुर से आए 17 सिंधी कलाकारों ने राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दूसरे सरसंघचालक गुरु गोलवरकर जी की जीवनी को दर्शाता नाटक 'इदम मम' का मंचन किया।
साभार - दैनिक जागरण |
अपने विचार हमें आप ईमेल के जरिये भेज सकते है हमारा ईमेल है helpdesk.chandan@gmail.com

0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

Blog Archive

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP