धर्म परिवर्तन का आरोप लगा चर्च में घुसे वीएचपी और बजरंग दल


भोपाल ।। दर्जनभर वीएचपी और बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने एक स्थानीय प्रोटेस्टेंट चर्च में हंगामा किया। उनका आरोप था कि चर्च में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक, हालात को जल्द काबू में कर लिया गया। यह चर्च हबीबगंज पुलिस स्टेशन के तहत बिट्टन मार्केट के पास स्थित है। हालांकि शुरुआती जांच में धर्म परिवर्तन की सही नहीं पाई गई है। चर्च ने भी इस आरोप को गलत बताया है। एसपी आर. एस. मिश्रा का कहना है कि किसी को भी इस केस में गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि हमें दोनों ही पक्षों से शिकायत मिली है, बीएचपी और बजरंग दल कार्यकर्ता देवेंद्र रावत, कमलेश ठाकुर और बाकियों ने आरोप लगाया है कि चर्च में एक लड़की विनीता का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था।
दूसरी तरफ चर्च के सेक्रेटरी अब्राहम जॉर्ज का आरोप है कि वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ता जबरन चर्च में घुस आए और उन्होंने चर्च के कामकाज में बेवजह बाधा डाली। उन्होंने धर्म परिवर्तन के आरोप को सिरे से कारिज कर दिया।
इस पूरे मामले में जिस लड़की का नाम लिया जा रहा है उसने भी धर्मपरिवर्तन की बात को गलत बताया है। शुरुआती पुलिस जांच में विनीता और उसकी मां ने बताया, 'हम दोनों अपनी मर्जी से चर्च आए थे। हमारा धर्म परिवर्तन से कोई लेना देना नहीं है।
साभार - नवभारत टाईम्स.कॉम

0 टिप्पणियाँ:

Related Posts with Thumbnails

Blog Archive

  © Blogger templates The Professional Template by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP